Tuesday, May 21, 2013

FeedaMail: BBCHindi.com | विज्ञान-टेक्नॉलॉजी

feedamail.com BBCHindi.com | विज्ञान-टेक्नॉलॉजी

दिन भर

भारत में शाम साढ़े सात बजे

Read More »

अमरीका-जापान पर सवाल उठाता चीनी मीडिया

ली के भारत दौरे को मीडिया में अच्छी कवरेज मिल रही है लेकिन उनकी आवाजों में उठ रहे अतंर को महसूस किया जा सकता है. चीनी मीडिया में इसे खासी वरीयता दी जा रही है, वहीं भारतीय अखबारों का सुर अलग है.

Read More »

महिलाओं में स्तन कैंसर का ख़तरा कितना?

एंजलीना जोली के ऑपरेशन के बाद स्तन कैंसर को लेकर दुनिया भर में नए सिरे बहस छिड़ी हुई है. आम तौर पर महिलाओं में स्तन कैंसर का ख़तरा कितना होता है? एक विशेष रिपोर्ट.

Read More »

हवा निकल गई विशालकाय बत्तख की!

हांगकांग के बंदरगाह की शान बनी विशालकाय बत्तख की हवा अचानक निकल गई. लेकिन कैसे?

Read More »

दफ़्तर में थोड़ा 'पागलपन जरूरी' है

आप अपने दफ़्तर कुछ थोड़े पागल या सनकी लोगों से परेशान हैं ? या आपके साथ काम करने वाले आपसे परेशान हो उठते है ? तो आपको यह ख़बर पढ़ना चाहिए.

Read More »

ओकलाहोमा में तबाही का चक्रवात

अमरीकी राज्य ओकलाहोमा में एक ज़बरदस्त चक्रवात ने भयंकर तबाही मचाई है. 320 किमी प्रतिघंटा की रफ़्तार से चलती हवाओं ने कई इलाकों को बर्बाद कर दिया है.

Read More »

उफ़ ये गर्मी

भारत के अधिकांश इलाके आजकल भीषण गर्मी की चपेट में हैं. कहीं-कहीं तो पारा 45 डिग्री सेल्सियस को पार कर चुका है. ऐसे में गर्मी से बचने के लिए लोग तरह-तरह की तरकीबें अपना रहे हैं.

Read More »

'30 सेकेंड में होगा मोबाइल चार्ज'

18 वर्षीय भारतीय मूल की अमरीकी छात्रा ईशा ने एक ऐसा उपकरण बनाया है जिससे एक मोबाइल फोन 20-30 सेकेंड में पूरा चार्ज हो जाएगा. इसके लिए उन्हें 50,000 डॉलर इनाम में मिले हैं.

Read More »

फूल खिले हैं गुलशन गुलशन

लंदन में इन दिनों फूलों की बहार है. आज से वहां चेल्सी फ्लॉवर शो शुरु हो रहा है.

Read More »

चीनी हैकरों के निशाने पर फिर आया अमरीका

चीनी सेना द्वारा अमरीका में किए जा कथित हमलों पर अमरीका के शोर मचाने के बाद कमी आई थी. लेकिन अमरीकी साइबर सुरक्षा विशेषज्ञों का कहना है कि चीनी हैकरों ने नए फिर अमरीका के ऊपर चढ़ाई कर दी है.

Read More »

'वाजिब है अफ़ग़ानिस्तान की मदद करना'

पूर्व भारतीय राजनयिक विवेक काटजू कहते हैं कि अफ़ग़ानिस्तान इस वक्त नाज़ुक दौर से गुज़र रहा है भारत को उसकी मदद करनी चाहिए.

Read More »

हाथ मिलाकर दुनिया जीत लेंगे भारत-चीन?

चीन और भारत की तेज़ी से उभरती अर्थव्यवस्थाएं अगर हाथ मिला लें तो वैश्विक अर्थव्यवस्था पर किस तरह अपना वर्चस्व क़ायम कर सकती हैं. विश्लेषकों की राय के आधार पर पढ़िए एक आकलन.

Read More »
 
Delievered to you by Feedamail.
Unsubscribe

No comments:

Post a Comment